Bharat 2019 full movie Download in HD | Tamilrockers 2019 Bharat full movie download

Bharat Movie Review: Salman Khan की सुपरहिट ईद, मिले इतने स्टार्स

कलाकार- सलमान खान, कटरीना कैफ, दिशा पाटनी, सुनील ग्रोवर व अन्य।

निर्देशक - अली अब्बास जफर

निर्माता - अतुल अग्निहोत्री

स्टार्स - 3.5 स्टार

मूवी टाइप - ऐक्शन, ड्रामा

अवधि - 2 hours 35 minutes

मूवी रिव्यू

निर्देशक अली अब्बास जफ़र और सलमान खान की जुगलबंदी अब तक बॉक्स ऑफिस पर सफलता की गारंटी साबित हुई है और यही वजह है कि 'सुल्तान' और 'टाइगर जिन्दा है' जैसी ब्लॉक बस्टर फिल्में देने के बाद इस बार इस जोड़ी ईद जैसे फेस्टिवल पर सलमान के फैन्स का दिल जीतने के लिए इमोशंस और पारिवारिक मूल्यों से सजी 'भारत' लाए हैं। फिल्म बेशक थोड़ी लंबी और 80 के दशक के नुस्खों से बुनी हुई महसूस होती है, मगर भाई के चाहनेवाले नौजवान से लेकर 70 साल के बूढ़े के रूप में उनकी हर अदा पर फिदा होंगे।

कहानी

जितने सफेद बाल मेरे सिर और दाढ़ी में हैं, उससे कहीं ज्यादा रंगीन मेरी जिंदगी रही है' इस डायलॉग के साथ भारत (सलमान खान) का सफर शुरू होता है। 70 वर्षीय भारत अपनी दुकान को बिकने से बचाने के लिए गुडों से लड़ते हैं क्योंकि उस दुकान से उनकी भावनाएं जुड़ी हैं और कुछ कहानी भी। यह कहानी बताने के लिए फिल्म हमें लगभग 60 साल पीछे ले जाती है। फिल्म के शुरुआत में पहले रियल लाइफ से होती है, लेकिन बात फ्लैशबैक स्टोरी की होती है। फिल्म के पहले पार्ट की शुरुआत भारत (सलमान खान) की कहानी पिता (जैकी श्रॉफ) के साथ फ्लैश बैक 1947 से शुरू होती है। बंटवारे के दौरान वह पिता और अपनी छोटी बहन से बिछड़ जाता है। मगर बिछड़ने से पहले भारत ने अपने पिता को वचन देता है कि जब तक उसके पिता वापस नहीं लौटते वह अपनी मां (सोनाली कुलकर्णी), अपनी छोटी बहन और छोटे भाई का ख्याल रखेगा। अब भारत अपने पिता से किए गए वादे को पूरा करते हुए परिवार की जिम्मेदारी उठाता है। अपनी फैमली को जिंदा रखने के लिए भारत एक सर्कस कंपनी ज्वाइन करता है, जहां उसकी मुलाकात राधा (दिशा पटानी) के साथ से होती है। ''भारत'' में 1947 से लेकर 2010 तक का समय दिखाया गया है। इस दौरान भारत कई तरह और अलग-अलग तरह नौकरियां करता है। इन्हीं सब के बीच एक बार भारत की मुलाकात कुमुद (कैटरीना कैफ) से होती है, जो कि खुले विचार वाली मजबूत किरदार के रूप में सामने आती हैं। कुमुद भारत को एक नौकरी देती हैं। इसी बीच मुकुद को भारत से प्यार हो जाता है। लेकिन भारत अपने फर्ज को पूरा करने के वासते कुमुद से शादी करने से इंकार कर देता है। ऐसे में कैटरीना हार नहीं मानती और वह सलमान के घर रहने के लिए चली जाती हैं। इस दौरान सलमान-कैटरीना की कैमिस्ट्री फिल्म में देखते बनती है। कुमुद की एंट्री के बाद क्या भारत अपने बिछड़े पिता और छोटी बहन को ढूंढ़ पाएगा? क्या कुमुद के प्यार में पड़कर भारत अपने पिता से किए गए वादे को निभा पाएगा? फिल्म का यही स्पेंस और इमोशन फिल्म की कड़ी को आगे बढ़ता है। भारत और उसके पिता की मिलन दोबारा हुआ या नहीं यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर में जाना पड़ेगा।

गाना

विशाल-शेखर के संगीत में फिल्म का गाना 'स्लो मोशन' रेडिओ मिर्ची के टॉप ट्वेंटी चार्ट में नंबर वन के पायदान पर है। इसी फिल्म का गाना 'चाशनी' नंबर आठ परपर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा है।

क्यों देखें

पारिवारिक मूल्यों वाली और इमोशन से भरपूर इस फिल्म को भाई के फैन ईद का तोहफा समझकर देख सकते हैं।