Raj Babbar Birthday : - राज बब्बर की लव स्टोरी | Happy Birthday Raj Babbar









राज बब्बर ने स्मिता पाटिल से दूसरी शादी की थी. इसके लिए उन्हें खूब पापड़ बेलने पड़े थे. स्मिता की मां इस शादी के सख्त खिलाफ थीं और नहीं चाहती थीं कि उनकी बेटी की शादी, राज बब्बर से हो जो पहले से ही शादीशुदा थे और पिता भी थे.
स्मिता पाटिल के साथ राज बब्बर का अफेयर 80 के दशक में सबसे सनसनीखेज सुर्खियों में रहने वाले किस्सों में से एक था। पूरा एपिसोड तब हुआ जब राज बब्बर पहले ही नादिरा ज़हीर से शादी कर चुके थे। राज बब्बर ने एक पत्नी के होते हुए स्मिता पाटिल से शादी कर ली। हांलाकि नादिरा ने दोनों के अफेयर को स्वीकार कर लिया था लेकिन लोगों ने स्मिता पर घर तोड़ने का आरोप लगाया और काफी कीचड़ उछाला, पर राज डटे रहे औऱ आखिरी सांस तक उन्होंने स्मिता का साथ नहीं छोड़ा। एक्टर प्रतीक बब्बर राज और स्मिता का ही बेटा है। 31 साल की छोटी उम्र में स्मिता पाटिल का 13 दिसंबर 1986 में निधन हो गया। 





फ़िल्म सफ़र





राज बब्बर की जिंदगी और उनके फ़िल्मी सफ़र की तरफ नज़र डालें तो पाएंगे कि फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभाने वाला ये अभिनेता अपने साथ एक ऐसी फ़िल्मी कहानी लेकर चल रहा है] जिसको लिख पाना बड़े-बड़े दिग्गज लेखकों के वश की बात नहीं.
बॉलीवुड में राज बब्बर (Raj Babbar) को ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है, जिन्होंने अपने सशक्त अभिनय से समानांतर सिनेमा के साथ ही व्यावसायिक सिनेमा में भी दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनायी।





वार्ता के मुताबिक राज बब्बर का जन्म 23 जून 1952 को हुआ। वर्ष 1975 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद बतौर अभिनेता बनने का सपना लिये वह मुंबई आ गये। मुंबई आने के बाद मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने के लिये उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। इस दौरान वह निर्माता-निर्देशक प्रकाश मेहरा के ऑफिस में एक छोटे से कमरे में रहकर संघर्ष किया करते थे।