You are here
Home > Online money earn > ghar baithe paise kamaye: Top 10 तरीका पैसा कमाने का

ghar baithe paise kamaye: Top 10 तरीका पैसा कमाने का

नमस्कार दोस्तों मैं शैलेश तिवारी और आज मैं बात करने वाला हूं। कि कैसे आप ghar baithe paise kamaye के बारे में आज सभी को पैसे की जरूरत होती हैं। और आए दिन पैसे कमाने के नए-नए साधन रूप ढूंढते रहते है। जिसके चलते कुछ लोग सर्च इंजन पर सर्च कहते रहते है। कि ghar baithe paise kamaye apps, ghar baithe paise kamaye mobile se, ghar baithe paise kamaye job, ghar baithe paise kamaye online, ghar baithe paise kamaye phone se, ghar baithe paise kamaye in hindi.

ghar baithe paise kamaye
ghar baithe paise kamaye

तो आज मैं इन्हीं की बारे में बात करने वाला हूं। कि कैसे आप ghar baithe paise kamaye सकते हैं जो कि आपको कम मेहनत में अच्छे पैसे कमाए। दोस्तों अगर आप ऑनलाइन पैसे कमाना चाहते है। तो आप को जो भी जानकारी हो, आप जिस भी क्षेत्र में अच्छे जानकारी रखते है। तो आप उस क्षेत्र में online kam Karke paise Kama सकते है।

दोस्तों आपको ऑनलाइन हर एक क्षेत्र में काम कर सकते हैं। जिसकी आपको अच्छी जानकारी हैं। चाहे वह जानकारी को वह blog or website के माध्यम से लोगों को सिखाएं या उस जानकारी को आप freelancer जैसी वेबसाइट पर जाकर भी कर सकते है। जो कि आपको आपके काम के बदले अच्छे पैसे देते है। या आप अपने ज्ञान को वीडियो के माध्यम से भी लोगों को बताया सिखा सकते है।

मैं कुछ तरीकों के बारे में बता रहा हूं। जिससे आप ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। जो आपको नीचे पढ़ने को मिलेंगे।

List

  1. Typing Karke online paise Kamana
  2. Affiliate market se online paise Kamana
  3. Amazon per product sale Karke paise Kamana
  4. YouTube par channel Banakar paise Kamana
  5. WhatsApp se paise Kamana
  6. Reselling business se paise Kamana
  7. Freelancer Bankar paise Kamana
  8. Blogging Karke paise Kamana
  9. Content writing se paise Kamana
  10. Earning App se paise Kamana
  11. Typing Karke online paise Kamana
Typing Karke online paise Kamana

जी हां आप Typing Karke online paise Kama सकते है। इसके लिए आपको किसी भी freelancer वेबसाइट पर जाकर अकाउंट बनाना होगा और अपने account detail को full complete भर दीजिए और उसके बाद जब किसी को भी काम कराना होगा तो आपसे वह संपर्क करेगा और आपको काम देगा।

Affiliate market se online paise Kamana

आप Affiliate market से भी पैसे कमा सकते है। इसके लिए आपको Amazon, Flipkart जैसे कंपनी पर जाकर अपनी अकाउंट बनाना होगा। और वहां से अब जो भी प्रोडक्ट को सेल कराएंगे तो आपको कुछ Commission मिल जाएगा। इस प्रोडक्ट को sale कराने के लिए आप सोशल मीडिया या आपके पास वेबसाइट हैं। तो आप Affiliate market से अच्छा पैसा कमा सकते है।

Amazon per product sale Karke paise Kamana

अगर आपके पास दुकान हैं। तो आप अपने product को Amazon पर बेचकर भी पैसे कमा सकते है। चाहे प्रोडक्ट किसी भी प्रकार का हो उसको आप बेच सकते है।

YouTube par channel Banakar paise Kamana

अगर आपको जो भी जानकारी हो जिस भी कैटेगरी की जानकारी हो आप उस जानकारी को वीडियो के रूप में बनाकर यूट्यूब पर डाल सकते है। और वहां से पैसे कमा सकते है।

WhatsApp se paise Kamana

आप व्हाट्सएप ग्रुप में ज्वाइन हो कर भी पैसे कमा सकते है। जैसे कि Affiliate market, reselling, URL shortener, promotion इत्यादि से पैसे कमा सकते है।

Reselling business se paise Kamana

आज के समय में लोग ऑनलाइन शॉपिंग की तरफ ज्यादा ध्यान दे रहे है। चाहे किसी भी प्रकार का प्रोडक्ट को सबको ऑनलाइन ही मंगाना पसंद करते है। इसमें आप अगर इस Reselling business शुरू करते है। तो आप अच्छे खासे पैसे कमा सकते है।

Freelancer Bankar paise Kamana

आपकी Freelancer अभी बनकर पैसे कमा सकते है। अगर आपके पास कोई अच्छी knowledge हैं। किसी भी कैटेगरी में तो आप उसके कैटेगरी के लिए Freelancer साइट पर जाकर साइन अप कर सकते है। और अपनी प्रोफाइल को अपडेट कर कर रख सकते है। जब किसी को काम करवाना होगा तो आपसे कांटेक्ट करके बात करेंगे और आपको काम देंगे फ्रीलांसर वेबसाइट पर हजारों काम आए दिन हुआ करते है।

इसे भी पढ़िए:-

Blogging Karke paise Kamana

आप Blogging करके भी पैसे कमा सकते है। आपको जिस भी कैटेगरी की अच्छी नॉलेज हो किस category या niche में ब्लॉग या वेबसाइट बना सकते है। ब्लॉग या वेबसाइट बनाने के लिए आप ब्लॉगर या वर्डप्रेस पर जा सकते हैं। और वेबसाइट बनाकर उस पर पोस्ट लिखकर डाल सकते है। और जब आपके ब्लॉग या वेबसाइट पर ट्रैफिक आने लगे तब आप गूगल ऐडसेंस का अप्रूवल लेकर पैसे कमा सकते है।

Content writing se paise Kamana

आज के जमाने में इतने ब्लॉग या वेबसाइट हैं। कि जो इनके ओनर है। वह अपने ब्लॉग या वेबसाइट के लिए Content लिखने के लिए Content writing की जरूरत पड़ती हैं। अगर आप को लिखना पसंद हैं। तो आप किसी भी ब्लॉग या वेबसाइट के अोनर से संपर्क करके उनके लिए Content writing का काम ले सकते है। और इसके बदले में आपको अच्छे खासे पैसे देते है।

Earning App se paise Kamana

गूगल प्ले स्टोर पर लाखों ऐसी ऐप है। जो ट्रस्टेड हैं और पेमेंट भी करती है। तो अगर आपको एप से पैसे कमाना हैं। तो आप होने पर भी काम कर कर पैसे कमा सकते है।

दोस्तों आपको यह पोस्ट कैसा लगा कमेंट कर कर जरूर बताइएगा।

धन्यवाद

Leave a Reply

Top